Yamaha Ray ZR 125: दमदार स्टाइल के साथ 58 KMPL माइलेज, कीमत ₹84,730 से शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज की युवा पीढ़ी सिर्फ एक स्कूटर नहीं चाहती, वो चाहती है कुछ ऐसा जो उनके स्टाइल को बयान करे और साथ ही पॉवरफुल हो। Yamaha Ray ZR 125 उन्हीं उम्मीदों पर खरा उतरता है। यह स्कूटर ना केवल दिखने में स्टाइलिश है, बल्कि इसकी परफॉर्मेंस भी दमदार है। इसमें आपको मिलता है बेहतरीन माइलेज, शानदार स्पीड और टेक्नोलॉजी का स्मार्ट कॉम्बिनेशन।

आकर्षक और बोल्ड डिज़ाइन

Yamaha Ray ZR 125 का डिज़ाइन पहली नजर में ही दिल जीत लेता है। इसका बॉडी लुक काफी स्पोर्टी है और यह खासकर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। फ्रंट में LED हेडलाइट, शार्प बॉडी लाइन और एग्रेसिव लुक इसे सड़क पर सबका ध्यान खींचने वाला स्कूटर बनाता है। साथ ही, इसका वजन केवल 99 किलो है, जो इसे बेहद हल्का और हैंडलिंग में आसान बनाता है। चाहें ट्रैफिक में हों या खुले हाईवे पर ये स्कूटर हर जगह फिट बैठता है।

जबरदस्त ताकत के साथ स्मूद राइड

Yamaha Ray ZR 125
Yamaha Ray ZR 125

Ray ZR 125 में आपको मिलता है 125cc का BS6 इंजन, जो कि फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन न केवल पावरफुल है, बल्कि स्मूद और साइलेंट भी है। इसकी अधिकतम पॉवर है 8.2 PS @ 6500 rpm, और टॉर्क है 10.3 Nm @ 5000 rpm, जो कि रोज़मर्रा की राइड के लिए परफेक्ट है। चाहे आपको ट्रैफिक में बार-बार रुकना पड़े या लंबी दूरी तय करनी हो इसकी परफॉर्मेंस हर स्थिति में शानदार है।

जेब पर हल्का, दिल पर भारी

Yamaha Ray ZR 125 का एक सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है इसका बेहतरीन माइलेज। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर देता है लगभग 58-60 km/l का माइलेज, जो कि आज के बढ़ते पेट्रोल दामों को देखते हुए बेहद किफायती है। यह स्कूटर स्टाइलिश होने के साथ-साथ बजट फ्रेंडली भी है।

यह भी पढ़ें – सस्ते में स्टाइलिश स्कूटर! Honda QC1 इलेक्ट्रिक, ₹ 90,000 में 100km रेंज

टेक्नोलॉजी से भरपूर

Ray ZR 125 में Yamaha ने कई स्मार्ट फीचर्स शामिल किए हैं। इसमें आता है Start & Stop System, जिससे स्कूटर ट्रैफिक सिग्नल पर अपने आप बंद हो जाता है और हल्के थ्रॉटल से फिर से चालू हो जाता है। इससे माइलेज बढ़ता है और फ्यूल की बचत होती है। साथ ही इसमें Side Stand Engine Cut-Off फीचर है, जिससे अगर साइड स्टैंड खुला है, तो स्कूटर स्टार्ट नहीं होगा। ये फीचर सुरक्षा के लिहाज़ से बेहद जरूरी है। इसके अलावा, आपको मिलता है डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जो स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर और कई जरूरी जानकारी साफ दिखाता है।

कंट्रोल आपके हाथ में

Yamaha Ray ZR 125
Yamaha Ray ZR 125

Yamaha Ray ZR 125 में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे की ओर यूनिट स्विंग सस्पेंशन दिया गया है। इससे राइड काफ़ी स्मूद रहती है, चाहे सड़क कैसी भी हो। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें Unified Braking System (UBS) आता है, जिससे आगे और पीछे दोनों ब्रेक्स में बैलेंस बना रहता है और स्कूटर रुकते समय स्लिप नहीं करता।

यह भी पढ़ें – Toyota Innova Hycross: कीमत ₹18 लाख से शुरू, माइलेज 21 kmpl तक – फैमिली कार का नया लक्ज़री अवतार

वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन्स

Ray ZR 125 दो मुख्य वेरिएंट्स में आता है – Standard Drum और Disc Brake Variant। इसके अलावा Yamaha ने इसे कई बेहतरीन और ट्रेंडी रंगों में पेश किया है जैसे कि Metallic Black, Racing Blue, Matt Red और Cyan Blue। आप अपनी पसंद के हिसाब से कलर और वेरिएंट चुन सकते हैं।

बजट में शानदार डील

अब बात करते हैं सबसे जरूरी पहलू की – कीमत। Yamaha Ray ZR 125 की एक्स-शोरूम कीमत ₹84,730 से शुरू होती है और Disc वेरिएंट में ₹94,000 तक जाती है (कीमतें शहर के अनुसार थोड़ी बदल सकती हैं)। इस प्राइस रेंज में आपको जो परफॉर्मेंस, स्टाइल और माइलेज मिल रहा है, वो वाकई में पैसा वसूल डील है।

यह भी पढ़ें – Mahindra Bolero 2025: नई खूबियों के साथ भारत की नंबर 1 SUV सिर्फ 9 लाख में

अस्वीकरण: यह लेख केवल सामान्य जानकारी और जागरूकता के उद्देश्य से लिखा गया है। इसमें दी गई जानकारियाँ Yamaha Ray ZR 125 स्कूटर से जुड़ी विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन स्रोतों पर आधारित हैं। कीमतें, स्पेसिफिकेशन, और फीचर्स समय के साथ बदल सकते हैं, इसलिए स्कूटर खरीदने से पहले कृपया यामाहा की आधिकारिक वेबसाइट या नजदीकी डीलरशिप से अद्यतन जानकारी जरूर प्राप्त करें।

Author

  • Technical Golu

    हेलो दोस्तों मेरा नाम चंदन गोला है। मैं राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला हूं। मैने अपनी पढ़ाई M.A तक की है। इसके अलावा मैं 2018 से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। मुझे ऑटोमोबाइल, टेक्नोलॉजी, एंटरटेनमेंट और न्यूज आर्टिकल लिखना और पढ़ना बेहद पसंद है। इसलिए मैं अपनी पूर्ण रूप से भूमिका Golaji Times पर निभा रहा हूं।

Leave a Comment